Telangana Subsidy Scheme Online Registration Application Form Pdf

Telangana Subsidy Scheme

इस वेब पेज के माध्यम से हम तेलंगाना सब्सिडी योजना के बारे में संपूर्ण विवरण प्रदान करने जा रहे हैं जैसे कि किसानों के लाभ विवरण, आवेदन करने का तरीका और अन्य, इस योजना में भाग लेने से पहले सक्षम किसान इस वेब पेज की जांच कर लेते हैं और सभी महत्वपूर्ण जानकारी ले लें तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा कि प्रशासन ने 'केशीरा विप्लागम' (दूध क्रांति) प्राप्त करने के लिए राज्य में डेयरी हिस्से की उन्नति के लिए जल्द ही एक अच्छी योजना की घोषणा की।


सरकार भैंस खरीदने के समय किसान के लिए 50 प्रतिशत सब्सिडी देगी और एससी / एसटी समुदाय को किसानों द्वारा भैंस खरीदने के लिए 75 प्रतिशत सब्सिडी मिलेगी। यह डेयरी डेवलपमेंट सोसाइटीज द्वारा किया जाएगा। दूसरे डेयरी किसानों ने 4 रुपये प्रति लीटर के प्रोत्साहन की मांग को सरकार द्वारा स्वीकार कर लिया है, जैसा कि पहले यह विजया डेयरी डेवलपमेंट सोसायटी के मामले में हुआ था। प्रोत्साहन 24 सितंबर से लागू किया जाएगा और दो महीनों के बाद भैंसों का वितरण शुरू किया जाएगा।

Read In Hindi ->> AP Career Advancement Scheme

सरकार ने कहा है कि अगर हम एक साथ राज्य में सभी डेयरी विकास सोसायटी कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, गुजरात जैसे कई राज्यों की तुलना में कम दूध का उत्पादन कर रहे हैं। हाल ही में, राज्य सरकार ने रुपये की लागत पर यादवों और कुरुमा के लिए भेड़ वितरण योजना को स्वीकार कर लिया है। 4000 करोड़ यह योजना पूरे राज्य में दूध क्रांति का हिस्सा है। भेड़ वितरण योजना के माध्यम से, सरकार राज्य में दूध उत्पादन को बढ़ाएगी।

तेलंगाना सब्सिडी योजना अवलोकन

तेलंगाना सब्सिडी योजना किसान लाभ विवरण ->>
तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कुछ मदद मांगी है कि उनके परिवार के प्रत्येक किसान ने 6 पौधे लगाए हों और अपने रिश्तेदारों के बाद प्रत्येक पौधे का नाम दें और नियमित रूप से पानी डालने से पौधों से निपटना होगा।

प्रिय उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि विजया डेयरी डेवलपमेंट सोसाइटी, मुलकानुर डेयरी डेवलपमेंट सोसाइटी, नालगोंडा और रंगारेड्डी जिले के डेयरी डेवलपमेंट सोसाइटीज और करीमनगर से प्लान नाली निर्माताओं (डेयरी किसानों) के तहत सबसे अच्छी आवश्यकता होगी, मुख्यमंत्री के कार्यालय से छुट्टी देनी होगी।


तेलंगाना सरकार किसानों को सब्सिडी ऑफर करती है - >>
मध्य पादरी ने सामाजिक आदेशों के अन्य डेयरी रेंशरों के अनुरोध को स्वीकार किया है ताकि उन्हें विजया डेयरी के डेयरी किसानों के लिए प्रेरक के रूप में प्रति लीटर 4 रूपये दिए जाए।
मुख्यमंत्री ने गारंटी दी कि प्रति लीटर प्रेरक के लिए 4 रुपये 24 रुपये से लागू किए जाएंगे और बीस का वाहन 02 माह के बाद शुरू होगा।


तेलंगाना सरकार बफरो खरीदने के लिए किसानों को सब्सिडी ऑफर करती है - >>
राव ने प्रगति भवन में विजया, मुलकानुर, और नालगोंडा और रंग रेड्डी जिले के डेयरी उन्नति के सामाजिक आदेशों से उम्मीदवारों की एक बैठक में भाग लिया।
डेयरी खेती करने वालों को अपनी डिलीवरी में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे 3 डेयरी डेवलपमेंट सोसाइटीज की स्थापना की गई है और साथ ही वर्तमान में शुरू होने वाले सात लाख लीटर नाली का निर्माण कर रहा है।
कर्नाटक तेलंगाना राज्य को छह लाख लीटर, एपी, चार लाख लीटर और गुजरात को दो लाख लीटर दे रहा है।



0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.