AP Career Advancement Scheme Online Registration Application Form

AP Career Advancement Scheme

एपी करियर एडवांसमेंट स्कीम के बारे में पूरी जानकारी पर एक नज़र डालें, जैसे कि योग्यता मानदंड, ऑनलाइन पंजीकरण विवरण आदि। आंध्र प्रदेश के राज्य प्रशासन ने राज्य में सरकारी औषधीय विश्वविद्यालयों में सहयोगी और साथी शिक्षकों के व्यवसाय को नया स्वरूप देने के साथ एक और योजना को परिचित किया है। इसके बाद, इस योजना का मुख्य उद्देश्य संकाय की योग्यता का उन्नयन करना और एपी में मेडिकल पीजी सीटें बढ़ाना है। तदनुसार, सरकारी मेडिकल कॉलेजों में काम करने वाले सहायक प्रोफेसरों, प्रोफेसरों के पदों में अपने करियर को अग्रिम कर सकते हैं।


आंध्र प्रदेश के मेडिकल प्रोफेसरों को भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद, मेडिकल पीजी पाठ्यक्रमों की पेशकश करने वाले मेडिकल कॉलेजों में पर्याप्त रूप से योग्य संकाय की कमी है। इसके अलावा, एमसीआई हमेशा राज्य के लिए अतिरिक्त पद स्नातक सीटें भरने के लिए एक इनकार मोड में रहा है। इस कारण से, आंध्र प्रदेश की राज्य सरकार ने इस करियर एडवांसमेंट स्कीम को पेश करने का फैसला किया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने पहले ही 5 साल की सेवा पूरी कर चुके सहायक प्रोफेसरों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजे हैं। इन प्रस्तावों को स्वीकृति मिलने के बाद, सहायक प्रोफेसरों को नामित सहयोगी प्रोफेसरों के रूप में पदोन्नति मिलेगी। इसके अलावा सहयोगी प्रोफेसरों और प्रोफेसरों को भी इसी तरह के आधार पर पदोन्नति मिलेगी।


आंध्र प्रदेश में राज्य के 10 सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं जिनमें से केवल 80 सीटें मेडिकल पीजी कोर्स के लिए उपलब्ध हैं, जबकि एमबीबीएस के लिए 1550 एमबीबीएस सीटें प्रदान की जाती हैं। तदनुसार राज्य सरकार ने गुंटूर मेडिकल कॉलेज में 40 से अधिक सीटें बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा है लेकिन एमसीआई इनकार करता है। करियर की प्रगति योजना, फैकल्टी द्वारा अपने कौशल और करियर का उन्नयन और भारत की मेडिकल काउंसिल के मानदंडों के अनुसार प्रोफेसरों के रूप में योग्यता प्राप्त करने में सहायता करेगी।


AP Career Advancement Scheme Online Registration Application Form

आंध्र प्रदेश सरकार मेडिकल कॉलेज अपग्रेड योजना

व्यावसायिक उपलब्धि के मुख्य लक्ष्य कर्मियों की क्षमता को अद्यतन करना और राज्य में औषधीय पीजी स्थानों को उन्नत करना है।
राज्य सरकार ने राज्य में पीजी सीटों का विस्तार करने के लिए भारत की मेडिकल काउंसिल से कुछ बार अस्वीकार्यता प्राप्त करने के बाद योजना को प्रसारित करने के लिए कदम उठाया है।


सरकारी मेडिकल कॉलेज योजना में प्रोफेसरों के लिए सहायक प्रोफेसरों का उन्नयन ->>
एमसीआई स्नातकोत्तर औषधीय पाठ्यक्रमों के लिए पर्याप्त योग्य कर्मियों की दुर्गमता के प्रकाश में राज्य को और अधिक सीटें हासिल करने से अधिकृत नहीं कर रहा है।
राज्य में प्रबंधन फायदेमंद विश्वविद्यालयों का एक बड़ा हिस्सा औषधीय शिक्षकों की कमी है, जो स्नातकोत्तर बहाल करने वाले विषयों को दिखाने के लिए बिल में पर्याप्त रूप से फिट हैं।


आंध्र प्रदेश कैरियर एडवांसमेंट स्कीम ->>
राज्य पुनर्वसित प्रशिक्षण प्रभाग ने प्रशासन के प्रस्ताव में सहायता शिक्षकों को अग्रिम करने के लिए भेजा है जिन्होंने लाभ में 5 वर्ष से कम समय समाप्त कर दिया है।
शिक्षकों और शिक्षकों को संबोधित करते समय सहायक शिक्षकों को पार्टनर शिक्षकों के रूप में सौंपा जाएगा, इसी तरह से तुलनात्मक तरीके से उन्नत किया जाएगा।
पीजी पाठ्यक्रमों के लिए पर्याप्त कार्यबल होने और एमसीआई के नियमों को संतोषजनक होने से राज्य को अधिक पीजी सीट प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाया जाएगा।


नवीनतम आंध्र प्रदेश सरकार मेडिकल कॉलेज योजना ->>
एमबीबीएस के लिए 1550 सीटों की पेशकश करते हुए राज्य में 10 सरकारी औषधीय स्कूलों में सिर्फ 80 स्थान हैं।
एपी सरकार चूंकि एमसीआई ने गुंटूर रीथोरेटिव स्कूल में 40 और सीटों का विस्तार करने के लिए देर से एक प्रस्ताव भेजा था लेकिन एमसीआई ने इस आधार पर प्रस्ताव को रोक दिया कि संतोषजनक स्टाफ की अनुपस्थिति हासिल करने से।


एपी 10 सरकारी मेडिकल कॉलेज की शिक्षक अपग्रेड योजना - >> >>
व्यावसायिक सफलता योजना कार्यबल को अपनी क्षमताओं और व्यवसाय को अद्यतन करने और भारतीय चिकित्सा परिषद के मानकों के अनुसार शिक्षकों के रूप में योग्यता प्राप्त करने की अनुमति देगा।

For More Info Visit - http://www.dme.ap.nic.in/



0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.