State Bank Of India (SBI) Minimum Balance Charges for Saving Account

SBI Minimum Balance Charges

पूर्ण विवरण देखें एसबीआई ग्रामीण, अर्ध-शहरी और शहरी क्षेत्र में बचत खाते के लिए न्यूनतम शेष राशि। सार्वजनिक क्षेत्र भारतीय स्टेट बैंक बचत खाते के लिए एसबीआई न्यूनतम बैलेंस शुल्क नहीं रखने के लिए कटौती का विश्लेषण कर रहा है। यह देश के अग्रणी बैंक द्वारा सूचित किया गया था कि ग्राहकों द्वारा प्राप्त प्रतिक्रियाओं के बाद, एसबीआई खातों में मासिक औसत राशि का शुल्क नहीं लेने के लिए न्यूनतम बैलेंस फाइन की समीक्षा करेगा।


यदि उपभोक्ता कटौती पर न्यूनतम शेष राशि नहीं रखता है तो उपभोक्ताओं में बहुत क्रोध है। एसबीआई के बाद ही, अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने भी अवधि के शेष राशि का आवेदन किया है बैंक के एमडी (नेशनल बैंकिंग ग्रुप) रजनीश कुमार ने कहा, "हमने इस संबंध में ग्राहक प्रतिक्रिया प्राप्त की है। बैंक इन विचारों को ध्यान में रखते हुए कोई उचित निर्णय लेगा। हम आंतरिक स्तर पर विचार कर रहे हैं कि क्या कुछ के लिए शुल्क बदला जाना चाहिए वरिष्ठ नागरिकों या छात्रों जैसे श्रेणियां।


State Bank Of India (SBI) Minimum Balance Charges for Saving Account
SBI Minimum Balance Charges
SBI Reviewing Minimum Balance Fine ->>
एसबीआई ने इस साल अप्रैल में न्यूनतम शेष नहीं रखने के पांच सालों के बाद फिर से शुल्क लागू किया था। इसके तहत, 100 रुपए तक चार्ज करने की स्थिति और 18 प्रतिशत जीएसटी तक शुल्क लगाने की स्थिति थी, यदि मासिक औसत न्यूनतम शेष खाते में नहीं रखा गया था।
शहरी क्षेत्रों में न्यूनतम शेष 5,000 रुपये तय की गई थी। जीएसटी, 50 रुपए के शुल्क के साथ, इसकी लागत का 50% घटाया जाता है। इस शेष राशि को 75 प्रतिशत और 100 प्रतिशत जीएसएटी और 18 प्रतिशत जीएसएटी को पुनर्प्राप्त किया जा रहा है।
ग्रामीण इलाकों के लिए न्यूनतम शेष राशि 1000 रुपये पर तय की गई है। यह 20 से 50 रुपये तक नहीं रखता है और जीएसटी एक साथ रही है।


MD (National Banking Group) Views ->>
रजनीश ने कहा कि बैंक के पास 40 करोड़ से ज्यादा बचत खाते हैं (बचत खाते) इनमें से 13 करोड़ अकाउंट मूल बचत जमा या प्रधान मंत्री जन धन योजना के तहत हैं।
इन दोनों प्रकार के खातों को न्यूनतम शेष राशि से बाहर रखा गया है। शेष 27 करोड़ खातेधारियों में से, 15 से 20 प्रतिशत लोगों का न्यूनतम मासिक औसत राशि नहीं है।
बैंक ने मई के न्यूनतम शेष राशि के रूप में 235 करोड़ रुपए।


Important Note ->> बचत खाते के लिए एसबीआई न्यूनतम शेष राशि के बारे में अधिक विवरण पाने के लिए ctrl + d दबाकर इस पृष्ठ को बुकमार्क करें।

Check ->> Latest Bank Jobs



0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.