जानिए अपना इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये

जानिए अपना इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये

सोशल मीडिया आज एक ऐसी ज़रुरत बनती जा रही जो सभी के लिए जरुरी सा हो गया। क्योंकि आज के समय में किसी के पास इतना समय नहीं है की आप किसी से मिल पाए और उनके बारे में जान पाए पर यदि आप सोशल मीडिया पर एक्टिव है तो आपको सब पता होता है आपके दोस्त के बारे में, आपके रिस्तेदारो के बारे में और भी जो लोग आपसे कनेक्ट है। आज हम जानेंगे इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये साथ ही फोल्लोवेर्स, लाइक्स कैसे बढ़ाये ये भी।

जानिए अपना इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये

इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये ->> इसके लिए आपको बाजार में ऐसे बहुत से प्लेटफार्म भी मिल जायेंगे जिन्हे आप प्रयोग करके सभी लोगो से रहते है। ऐसी ही एक सोशल वेबसाइट है www.instagram.com इसे भी आज लोग खूब प्रयोग कर रहे है एक दूसरे से कनेक्ट रहने के लिए इसके लिए उन्हें यह वेबसाइट पर अकाउंट बनाना पड़ता है फिर बस आप एक दूसरे को फॉलो कर सकते हो। पर इसके लिए आपको पता होना चाहिए की इंस्टाग्राम है क्या और आप किस प्रकार इस पर अपना अकाउंट बना सकते है। इसमें फिर आप अपने लाइक्स और फोल्लोवेर्स को बढ़ा सकते है। इसके लिए आपको निचे कुछ टिप्स दिए गए है जिन्हे पढ़कर आप अपना अकाउंट तो ओपन कर ही सकते है साथ में फोल्लोवेर्स भी बढ़ा सकते है और पोस्ट्स पर लाइक भी। इसके लिए शुरु करते है इंस्टाग्राम क्या है।


इंस्टाग्राम क्या है? ये एक सोशल आप है जिससे आप एक दूसरे से कनेक्ट रह सकते है। इसे मोबाइल में प्रयोग किया जाता है चाहे वो स्मार्टफोन हो या आईफोन ये आप सभी मोबाइल में सपोर्ट करता है। इसके लिए आपको बस अपना अकाउंट बनाना होता है फिर आप इस पर अपनी फोटो को शेयर कर सकते है किसी ओर की डाली गई पोस्ट को शेयर, लाइक और कमेंट कर सकते है। इसमें आप चैट नहीं कर सकते है बस आप फोटो और वीडियो को शेयर कर सकते है तो चलिए जानते है इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये।


इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये ->> वैसे तो आप इसे कंप्यूटर या मोबाइल में चला सकते है। पर ये मोस्टली एक मोबाइल आप ही है। तो चलिए जानते है मोबाइल से आप इस काम को कैसे कर सकते है। इसके लिए निचे कुछ टिप्स दिए गए है जिन्हे आपको अपना अकाउंट बनाने के लिए फॉलो करना है।


सबसे पहले आपको अपने मोबाइल से गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा। यहां आपको इंस्टाग्राम की आप को सर्च करना होगा। आपके सामने इंस्टाग्राम की आप लिंक आजायेगा। आपको यहां से इसे इनस्टॉल करना है।
अब इनस्टॉल हो जाने के बाद ऐप  को ओपन करे या आप चाहे तो www.instagram.com पर भी जा सकते है अगर आपको ऐप को डाउनलोड नहीं करना है तो सीधे इस वेबसाइट से भी ऐसे एक्सेस कर सकते है।
अब आपके सामने एक फॉर्म जायेगा आपको इसे भरना होगा।
यहां आपको अपनी पसंद का एक पासवर्ड एंटर करना होगा। इसके लिए आप स्ट्रांग पासवर्ड प्रयोग कर सकते है। अब आपकी सारी डिटेल्स भर जाने के बाद sign up पर क्लिक करना होगा आपका अकाउंट बन जायेगा। अब आप इस पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर ऐड कर सकते है और अपने दोस्तों से कनेक्ट रह सकते है।


फोल्लोवेर्स, लाइक्स कैसे बढ़ाये ->> आप अपना अकाउंट तो बना लेते है पर एक प्रॉब्लम यहां आती है। आपकी पोस्ट पर लाइक बहुत ही कम आते है और कमेंट भी कम होते है। आपने देखा भी होगा आपके कुछ दोस्त आपसे कितने आगे रहते है उनकी पिक्चर पर हजारो लाइक्स ओर कमैंट्स जाते है और उनके फोल्लोवेर्स भी बहुत ज्यादा होते है। आप भी ऐसा कर सकते है आज मार्किट में ऐसी बहुत से एप्स है जिन्हे प्रयोग करके आप अपने लाइक्स, कमैंट्स और फोल्लोवेर्स को बढ़ा सकते है। तो चलिए जानते है की कैसे आप इन एप्स को प्रयोग कर सकते है इस काम को आप बड़े आराम से कर सकते है।
सबसे पहले आपको अपने मोबाइल से साइबर लाइक्स की वेबसाइट पर जाना होगा इसके लिए आपको अपने मोबाइल से सर्च करना होगा साइबर लाइक आपके सामने काफी सरे लिंक्स ओपन होकर जायँगे। अब आपको इनमे से किसी भी लिंक पर क्लिक करना है ऐसा करते ही आप साइबर लाइक्स की वेबसाइट पर पहुँच जायेंगे।
अब यहां आपको इंस्टाग्राम टूल का एक ऑप्शन नजर आएगा आपको इस पर क्लिक करके इन्हे ओपन करना होगा। ऐसा करते ही आपके सामने एक एक नया पेज खुलेगा। आपको यहां Get Token के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
Get Token पर क्लिक करने के बाद आपको यहां अपना इंस्टाग्राम पर बनाये गए अकाउंट का username और password भरना है भरने के बाद आपको Login पर क्लिक करना है।
यहां आपसे अकाउंट तक पहुँचने के लिए आपसे परमिशन लेगा।
अब आपको Authorize के ऑप्शन पर क्लिक करना है।  
अब आपके सामने एक बड़ा सा कोड आएगा आपको इसे कॉपी करना है इसके बाद आपको login पर क्लिक करना है।


अब आपके सामने कितने सरे ऑप्शन ओर होंगे। अब आपको यहां Auto Follow का ऑप्शन चुनना है। इसके बबाद आपसे ये कोड मांगेगा यहां आपको वही कोड भरना है जो आपने वहां से कॉपी किया था। जैसे ही आप इसे यहां पेस्ट करके अप्लाई करेंगे आपके पच्चीस फोल्लोवेर्स बढ़ जायेंगे।
अगर आपको लाइक्स या कमैंट्स बढ़ाने है तो Auto LIke or Auto Comment को सेलेक्ट करे यहां से आप अपने लाइक और कमैंट्स भी बढ़ा सकते है।

बस आपको सभी स्टेप्स को बड़े ध्यान से फॉलो करना होगा। ये टिप्स बिलकुल वर्किंग है उम्मीद  आप इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये और फोल्लोवेर्स एंड लाइक्स कैसे बढ़ाये समझ गए होंगे।



0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.