Solar Chulha Design Challenge Online Registration Form Check Here Now

Solar Chulha Design Challenge Online Registration

सौर चुल्हा डिजाइन चैलेंज के बारे में पूर्ण विवरण देखें, जैसे ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म और अन्य को भरने की प्रक्रिया। तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी) पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के तहत, भारत सरकार देश के लिए एक सस्ती और बहुमुखी सौर ऊर्जा संचालित स्टोव प्रणाली विकसित करने के लिए "सौर चल्हा डिजाइन, नवाचार और निर्माण" नामक एक प्रतियोगिता आयोजित करने जा रही है। यह सौर चल्ह उन महिलाओं के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करेगा जो रसोई घर में जैव ईंधन का उपयोग कर रहे हैं। शोधकर्ता, नवप्रवर्तक, वैज्ञानिक और उद्यमियों सहित इच्छुक उम्मीदवार इस प्रतियोगिता के लिए 1 दिसंबर से पहले स्टार्टअप.ऑपर। में अपनी पंजीकरण कर सकते हैं।

सौर चुल्हा डिजाइन प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण प्रक्रिया ओएनजीसी द्वारा startup.ongc.co.in पर शुरू की गई है। इच्छुक उम्मीदवार तारीख तक सौर चिलो डिजाइन प्रतियोगिता के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस पहल का उद्देश्य नवीनतम तकनीक और नवीन विचारों का उपयोग करके सौर चुल का एक डिजाइन तैयार करना है। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस ईंधन एक महत्वपूर्ण संसाधन है जिसका इस्तेमाल बड़ी परियोजना के लिए किया जा सकता है रसोई गैस में एलपीजी गैस सिलेंडरों का विकल्प प्रदान करने के लिए ओएनजीसी स्टार्ट-अप सौर चल्हा डिजाइन प्रतियोगिता सौर ऊर्जा पर काम करने वाले नए उत्पादों को ला सकता है।

लगभग 700 मिलियन भारतीय परिवार रोजाना अपने रसोई घर में ईंधन के लिए बायोमास का प्रयोग कर रहे हैं, जिससे विशेष रूप से महिलाओं के बीच विभिन्न स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो रही हैं। सौर चूल का डिजाइन और नवाचार पद्धति कम लागत पर देश के हर घर के रसोई घर में स्वच्छ ईंधन का उपयोग करने का नेतृत्व करेगी। इस कारण से, ओएनजीसी उद्यमी / वैज्ञानिक / शोधकर्ताओं (व्यक्तियों या समूहों के रूप में) को आमंत्रित करती है जो प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए नवीनता में रुचि रखते हैं।

Solar Chulha Design Challenge Online Registration Form

चयन प्रक्रिया ->>
उद्यमी / वैज्ञानिक / शोधकर्ताओं सहित जो आवेदक, नवाचार में रुचि रखते हैं, प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।
विशेषज्ञ पैनल सभी प्रविष्टियों से 10 प्रविष्टियों को शॉर्टलिस्ट करेगा। हालांकि, यह विशेषज्ञ पैनल अधिक उम्मीदवारों को चुनौती बना सकता है, अगर उन्हें आकर्षक मिले।
इस प्रतियोगिता के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अप्रैल के अंत तक नई दिल्ली में सौर चुल के अपने डिजाइन का प्रदर्शन करने के लिए कहा जाएगा।
इसके अलावा, अकादमिक और अनुसंधान संस्थानों के इच्छुक छात्र भी प्रतियोगिता में सौर नक्षत्र डिजाइन, विकास और प्रदर्शन पर 3 रा राष्ट्रीय प्रतियोगिता के माध्यम से भाग लेने के पात्र होंगे।
ओएनजीसी एनर्जी सेंटर द्वारा घोषित इस तीसरी राष्ट्रीय प्रतियोगिता।
हालांकि, किसी भी ओएनजीसी कर्मचारी और मूल्यांकन पैनल, विशेषज्ञों और जूरी के किसी भी सदस्य, जो सीधे निष्पादन और मूल्यांकन में शामिल हैं, प्रतियोगिता के लिए पात्र नहीं हैं।
ओएनजीसी एनर्जी सेंटर की वेबसाइट पर समाचार / निविदाएं / विज्ञापन टैब के तहत तीसरी राष्ट्रीय प्रतियोगिता के विवरण की जांच करें।

प्रतियोगिता पुरस्कार राशि ->>
नीचे 3 पुरस्कारों की सूची दी गई है जो विजेता उम्मीदवारों को दी जाएगी: -
पहला पुरस्कार - रु। 10 लाख
दूसरा पुरस्कार - रु। 5 लाख
तीसरा पुरस्कार - रु। 3 लाख

सौर चूल्हा डिजाइन चुनौती जानकारी ->>
कुछ इकाइयों के प्रदर्शन के सफल प्रदर्शन और परीक्षण के बाद देश के विभिन्न क्षेत्रों में प्रदर्शन के लिए करीब 1000 इकाइयां पहली बार खरीदेगी।
इन 1000 इकाइयों के निर्माण के लिए प्रतिद्वंद्वियों को वित्तीय सहायता मिलेगी।
यह वित्तीय सहायता ओएनजीसी द्वारा स्थापित स्टार्टअप फंड से दी जाएगी।

How to Fill Application Form for Solar Chulha Design Challenge

Interested candidate are advised to follow the below steps to make their registration for the contest
Visit the official website at tartup.ongc.co.in.
Press on image of “Take up the Challenge to design an Efficient Electric Chulha” on the home page.
Press on the “Online Application form for Solar Chulha innovation Challenge – Form A” link at the bottom of the page.
Press on a registration form will appear on the screen.
Fill all the details in the application / registration form
Press on “Submit” button.

Official Link ->> Check Here


0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.