Current Affairs 28th August 2016 in English & Hindi PDF Download Now

Current Affairs 28th August 2016 in English & Hindi PDF Download Now

Question 1 ->> कारपोरेशन बैंक के कार्यकारी निदेशक (Executive Director) के रूप में किसे नियुक्त (Appointed) किया गया है?
Answer ->> गोपाल मुरली भगत

Question 2 ->> फोर्ब्स के अनुसार (According to Forbes) भारत के सबसे अधिक कमाई (Most lucrative) करने वाले अभिनेता (Actor) कौन है?
Answer ->> शाहरुख खान

Question 3 ->> गोल्डमैन सैक्स के अनुसार (According to Goldman Sachs) चालू वित्त वर्ष (financial year0 में भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian economy) की अपेक्षित विकास (Expected Growth) दर क्या है?
Answer ->> 7.9 प्रतिशत

Question 4 ->> कार्ड से भुगतान (Payment) को प्रोत्साहित (Encouraging) करने के लिए गठित समिति (Committee) के प्रमुख कौन है?
Answer ->> रतन पी वाटल

Check Also ->> Government Jobs

Question 5 ->> हाल ही में किस मंत्री (Minister) ने नई दिल्ली में बच्चों को यौन अपराधों (Sexual offenses) से सुरक्षा के लिएपॉक्सो -बॉक्सकी शुरूआत (Beginning) की?
Answer ->> महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका संजय गांधी

Question 6 ->> केंद्रीय बैंक (Central bank) ने किस समिति (Committee) की सिफारिश स्वीकार करते हुए बैंको द्वारा प्रदान की जाने वाली आंशिक ऋण वृद्धि (Partial credit enhancements) की कुल सीमा को बढ़ाने का निर्णय लिया है?
Answer ->> खान समिति


Question 7 ->> हाल ही एशिया का पह्ला आपदा जोखिम (Disaster Risk) न्यूनीकरण हेतु विज्ञान और प्रोद्योगिकी सम्मेलन (Technology Conference) निम्नलिखित में से किस स्थान पर आयोजित (Held) किया गया?
Answer ->> बैंकाक

Question 8 ->> भारतीय रिज़र्व बैंक (Reserve Bank of India) ने किस केंद्रीय परियोजना (The project) के तहत महिला स्वयं सहायता (Women self-help) समूह को 7% ब्याज पर ऋण उपलब्ध करने के लिए बैंको को निर्देश जारी किए?
Answer ->>           राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन

Question 9 ->> हाल ही में किस भारतीय (Indian) को इंजीनियरिंग में उत्कृष्टता (Excellence) के लिए आईईआई -आईईईई पुरस्कार (Award) से सम्मानित किया गया?
Answer ->> जी सतीश रेड्डी

Question 10 ->> 14वां प्रवासी भारतीय दिवस (Indian Day) किस स्थान पर आयोजित (Held) किया जाएगा?
Answer ->> बेंगलूर


0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.