AP Unemployment Allowance Scheme 2018 Online Registration Form Here

AP Unemployment Allowance Scheme 2018

आंध्र प्रदेश बेरोजगारी भत्ता योजना की पूरी जानकारी देखें, जैसे कि योजना के विवरण, पात्रता मानदंड और अन्य नीचे के फ़्रेमयुक्त अनुभाग से। इच्छुक उम्मीदवार आंध्र प्रदेश बेरोजगारी भत्ता योजना 2018 पंजीकरण फॉर्म भरकर आंध्र प्रदेश बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। आंध्र प्रदेश में लगभग 12 लाख लोग बेरोजगार हैं। समिति इस बात पर विचार करेगी कि पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु जैसे राज्यों ने आंध्र प्रदेश के लिए उपयुक्त योजना के साथ आने से पहले बेरोजगार युवकों को लाभ दे रहे हैं।

आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य में हर बेरोजगार युवाओं के लिए लगभग 2,000 रुपये का मासिक भत्ता देने का फैसला किया है जब तक कि उन्हें नौकरी मिल जाए। हालांकि लॉन्च की तारीख को आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं किया गया है, जल्द ही सरकार योजना शुरू करने जा रही है सूत्रों के अनुसार, प्राधिकरण अभी भी डेटा एकत्र कर रहा है। सहायता दो से तीन साल के लिए दी जाएगी और पहले वरीयता उन लोगों को दी जाएगी जो पिछले पांच सालों के लिए सर्विस एक्सचेंजेस और ब्यूरो में पंजीकृत हैं। एक परिवार में केवल एक बेरोजगार व्यक्ति को लाभ मिलेगा।

आंध्र प्रदेश बेरोजगारी भत्ता योजना विवरण ->>
भारत युवाओं का देश है। कुल आबादी में, युवाओं में 65 प्रतिशत होते हैं, जबकि जापान, चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में 60 से अधिक लोग हैं। तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने अपने 2014 के चुनाव घोषणापत्र में वादा किया था कि यह राज्य में प्रत्येक परिवार के लिए कम से कम एक नौकरी सुनिश्चित करेगा और बेरोजगार युवाओं के लिए 1,000 रुपये से 2000 रुपये की वित्तीय सहायता सुनिश्चित करेगा।
वादा के अनुसार, अधिकारी जल्द से जल्द इस योजना को शुरू करने के लिए सभी पृष्ठभूमि काम कर रहे हैं। आंध्र प्रदेश कैबिनेट उप-समिति द्वारा दिए गए सुझावों के अनुसार सरकार गांवों में सामुदायिक विकास परियोजनाओं में भाग लेने के लिए रिसीवर का अनुरोध कर सकती है।

AP Unemployment Scheme Eligibility ->>
राज्य सरकार ने इस योजना को केवल 18 से 40 साल के आयु वर्ग के लोगों तक ही सीमित कर दिया है।
उनके लिए देय भत्ता उनकी योग्यता पर निर्भर करेगा
एक स्नातकोत्तर को 2,000 रुपये प्रति माह, एक स्नातक, 1, 500 और एक इंटरमीडिएट पास 1000 रुपये मिलेगा।
एक एसएससी पास भी भत्ता के लिए पात्र होगा, लेकिन क्वांटम का निर्णय नहीं लिया गया है।

AP Unemployment Allowance Scheme ->>
आंध्र सरकार 1,000 करोड़ रुपये के लिए बजटीय आवंटन में वृद्धि की पेशकश भी करते हैं। सरकार ने बेरोजगार युवाओं को कौशल विकास और उद्यमी प्रशिक्षण देने के लिए 398 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।
उपसमिति के प्रमुख वित्त मंत्री यनामा रामकृष्णु ने कहा कि कौशल विकास और प्रशिक्षण देने और युवाओं के लिए अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए आंध्र सरकार द्वारा कदम उठाए जा रहे हैं।
इससे पहले सचिवालय में एक समीक्षा बैठक में श्री लोकेश ने अधिकारियों से कहा कि वे सभी विभागों के साथ उपलब्ध बेरोजगार युवाओं के बारे में जानकारी इकट्ठा करें, इसे समेकित करें और मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के समक्ष समीक्षा बैठक में जो जल्द ही हो जाएगा।
पश्चिम बंगाल मॉडल का हवाला देते हुए श्री लोकेश ने आवश्यक बदलावों का सुझाव दिया और अधिकारियों से कहा कि रोजगार के बैंक शुरू करने के लिए जहां बेरोजगार युवा अपने आधार संख्याओं का उपयोग कर आवेदन कर सकते हैं।
मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडू अधिकारियों द्वारा पृष्ठभूमि काम पूरा करने के तुरंत बाद बहुत प्रतीक्षा वाली बेरोजगारी भत्ता योजना के रोलआउट की घोषणा करेंगे।
बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने का प्रस्ताव थोड़ी देर के लिए आग लटका रहा है, जिससे सत्तारूढ़ दल पर हमला करने के लिए विलंब का इस्तेमाल करने के लिए विपक्ष को प्रेरित किया जा रहा है।
केवल वे रोजगार एक्सचेंज रजिस्टरों पर ही योजना के लाभ के लिए पात्र होंगे। रोल पर नहीं युवा, दूसरी ओर, औपचारिकताएं पूरी करने के लिए समय दिया जाएगा।


0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.